पोस्ट ऑफिस की स्कीम में निवेश करने पर हर महीने मिलेंगे 9250, घर बैठे होगी कमाई Post office Scheme

Post office Scheme: यदि आप अभी निवेश करना चाहते हैं तो आप पोस्ट ऑफिस की तरफ से चलाई गई स्कीम में निवेश कर सकते हैं। जहां पर आपको गारंटीड और शानदार रिटर्न प्रदान किए जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने वाले हैं। जिसमें आप निवेश करके हर महीने अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। 

आज हम आपके पोस्ट ऑफिस की तरफ से चलाई गई मंथली इनकम स्कीम के बारे में बताने वाले हैं। इस स्कीम में अगर आप एक बार एक साथ पैसा निवेश करते हैं तो आपको हर महीने एक निश्चित तनखाह के रूप में पैसे का लाभ प्रदान किया जाता है। 

इस स्कीम में करना होगा निवेश

आप डाकघर की तरफ से चलाई गई मंथली इनकम स्कीम में निवेश कर सकते हैं यह स्कीम गारंटीड और सुरक्षित रिटर्न प्रदान करती है जिसमें आपको हर महीने पैसा मिलता है और आने वाले 5 सालों तक इस स्कीम के तहत आपको लाभ प्रदान किया जाएगा इस स्कीम में आपको किसी भी प्रकार का कोई रिस्क नहीं रहता है।

यह भी पढ़े:
Ration Card Gramin List 2024 राशन कार्ड की ग्रामीण लिस्ट हुई जारी, यहां से चेक करें लिस्ट में नाम Ration Card Gramin List 2024

ऐसे खुलेगा खाता 

इस स्कीम में आप दो प्रकार से खाता खुलवा सकते हैं अगर आप अकेले हैं तो आप अपना सिंगल खाता खुलवा सकते हैं। अगर आप की पत्नी है तो आप अपना जॉइंट खाता खुलवा सकते हैं। एकल खाता में आप ₹9 लाख रुपए तक का निवेश कर सकते हैं और जॉइंट खाते में आप ₹15 लाख का निवेश कर सकते हैं।

हर महीने कितना मिलेगा पैसा

इस स्कीम के तहत अगर आप निवेश की शुरुआत करते हैं तो आपको सालाना आधार पर 7.4 फ़ीसदी की ब्याज दर प्रदान की जाती है। अगर आप अधिकतम इस स्कीम के तहत सिंगल खाते में ₹900000 का निवेश करते हैं तो आपको एक महीने में डाकघर की तरफ से ₹5500 का लाभ प्रदान किया जाएगा। 

 

यह भी पढ़े:
Lpg Gas Price Down खुशखबरी! मात्र 477 में मिलेगा गैस सिलेंडर, राष्ट्रपति ने की बड़ी घोषणा Lpg Gas Price Down

इसी प्रकार से अगर आप 15 लाख रुपए तक का निवेश करते हैं तो आपको इस स्कीम के तहत डाकघर की तरफ से हर महीने 9250 का लाभ प्रदान किया जाता है।

Leave a Comment