घर बैठे मिलेगा ₹50000 से लेकर 5 लाख रुपए तक का लोन, यहां से करें अप्लाई Union Bank Mudra Loan Scheme

Union Bank Mudra Loan Scheme: अभी के समय में भारत में हर कोई छोटा या फिर बड़े काम के लिए बैंक से लोन लेना पसंद करता है। ऐसे में अगर आप स्वयं का रोजगार शुरू करना चाहते हैं और उसके लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं। तो अभी के समय में आप यूनियन बैंक के माध्यम से मुद्रा लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसके बारे में आज हम डिटेल में बताने वाले हैं।

Union Bank Mudra Loan Scheme

अभी के समय में आपको यूनियन बैंक के माध्यम से बहुत ही आसानी से मुद्रा लोन मिल जाता है इसके लिए आपके सभी प्रकार के दस्तावेज होने चाहिए और आपका खाता यूनियन बैंक में होना चाहिए। अब चलिए जानते हैं कि किस प्रकार से आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। 

लोन लेने के लिए पात्रता

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के तहत मुद्रा लोन लेने के लिए भारतीय नागरिक होना बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है। आवेदक की उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए। आवेदक का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए। यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में 6 महीने से ज्यादा पुराना खाता होना चाहिए। 

यह भी पढ़े:
Lpg Gas Price Down खुशखबरी! मात्र 477 में मिलेगा गैस सिलेंडर, राष्ट्रपति ने की बड़ी घोषणा Lpg Gas Price Down

लोन की विशेषताएं 

यह लोन तीन प्रकार से प्रदान किया जाएगा अगर आप व्यवसाय शुरू करने के लिए लोन लेना चाहते हैं तो आपको ₹50000 से लोन की शुरुआत की जाती है और ₹5 लाख करोड़ प्रदान किया जाता है। इसके साथ ही अगर आपको किशोर श्रेणी के तहत लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको ₹5 लाख प्रदान किया जाता है। और अगर आप तरुण लोन के तहत आवेदन फॉर्म भरते हैं तो आपको ₹10 लाख प्रदान किया जाता है।

महत्वपूर्ण दस्तावेज

यूनियन बैंक के माध्यम से मुद्रा लोन लेने के लिए आपके पास आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, ट्रेड लाइसेंस, बिजनेस प्रमाण पत्र, बैंक अकाउंट की पासबुक, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर।

यूनियन बैंक मुद्रा लोन के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें

लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले अपने नजदीकी शाखा में चले जाना है। वहां पर जाने के बाद आपको बैंक अधिकारी से लोन से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर लेनी है। इसके बाद आपको आवेदन फार्म प्राप्त कर लेना है, या फिर आप वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:
Sone Ka Bhav सातवें आसमान पर पहुंचा सोने का भाव; 18, 22, 24K हो गया इतना महंगा, चेक करें नई कीमत Sone Ka Bhav

 

इसके बाद आपको आवेदन फार्म में सभी प्रकार के व्यक्तिगत जानकारी और महत्वपूर्ण जानकारी सही-सही भरनी है। और सभी प्रकार की आवश्यक दस्तावेज और उनकी फोटो कॉपी अपलोड करनी है। यह सब कुछ करने के बाद आपके व्यवसाय की जानकारी दर्ज करनी है। इसके बाद आपको अपने आवेदन फार्म को बैंक शाखा में जमा कर देना है।

यह भी पढ़े:
18th Installment Date 2024 किसानों का इंतजार हुआ खत्म, कल 12:30 पर प्रधानमंत्री सभी के खाते में भेजेंगे ₹4000 यहा से देखे अपना पेमेंट स्टेटस 18th Installment Date 2024

Leave a Comment