लाडली बहनों की नई लिस्ट हुई जारी, 4 लाख 75 हजार बहनों को दिया जाएगा लाभ, यहां से चेक करें अपना नाम Ladli Behna Awas Yojana

Ladli Behna Awas Yojana: मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से लाडली बना आवास योजना का नया अपडेटजारी किया गया है। जिसके तहत राज्य की लाखों महिलाओं को मकान का लाभ प्रदान किया जाएगा। इस योजना को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि जो भी महिलाएं हैं उन सभी को आर्थिक सहायता प्रदान की जा सके। 

जिनके पास रहने के लिए अच्छे घर नहीं पक्के घर नहीं है उन सभी को इस योजना के अंतर्गत 1,20,000 की सहायता प्रदान की जाएगी। इस योजना के तहत नया अपडेट जारी हुआ जिसके बारे में आज हम डिटेल में बताने वाले हैं। 

आवास योजना का नया अपडेट 

अगर सरकारी रिपोर्ट के अनुसार मिली जानकारी के हिसाब से बात करें तो तकरीबन 4 लाख 75000 महिलाओं को इस योजना के अंतर्गत पात्र बताया जा रहा है। इन महिलाओं ने पहले अपना आवेदन फॉर्म भरा था। जिसके बाद महिलाओं के बैंक खाते में पहले किस्त भेजने की तैयारी की जा रही है। 

यह भी पढ़े:
Sone Ka Bhav सातवें आसमान पर पहुंचा सोने का भाव; 18, 22, 24K हो गया इतना महंगा, चेक करें नई कीमत Sone Ka Bhav

इस खबर के चलते महिलाएं काफी राहत भरी सांस ले रही है, और किस्त के लिए काफी बेसब्री से इंतजार करती हुई दिखाई दे रही हैं। हम सभी महिलाओं की जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना के अंतर्गत हर महीने 1,250 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

पहली किस्त कब मिलेगी

जितनी भी महिलाएं पहले किसके इंतजार कर रही हूं सभी की जानकारी के लिए बता दें कि अधिकारी सूत्रों की मुताबिक बताया जा रहा है कि इस योजना के अंतर्गत 4,75,000 महिलाओं को लाभ मिलेगा यह महिलाएं गरीबी रेखा के स्तर से नीचे हैं जिनके पास कच्चे मकान नहीं है।

इस योजना के अंतर्गत वित्त विभाग की ओर से आदेश मिलते ही महिलाओं के बैंक अकाउंट में किस्त की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी, अभी किस मम्मी सरकार ने कुछ कारणों से किस्त पर टेंपरेरी रोक लगाई हुई है।

यह भी पढ़े:
18th Installment Date 2024 किसानों का इंतजार हुआ खत्म, कल 12:30 पर प्रधानमंत्री सभी के खाते में भेजेंगे ₹4000 यहा से देखे अपना पेमेंट स्टेटस 18th Installment Date 2024

लाडली बहन आवास योजना की सूची कैसे चेक करें 

  • सबसे पहले योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको आवास सॉफ्ट में रिपोर्ट वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको स्टेटस आधार का विकल्प मिलेगा उसका आपको क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको अपने गांव राज्य जिला पंचायत और ब्लॉक का चुनाव करना है। 
  • इसके पश्चात आपको नीचे सबमिट का विकल्प दिखाई देगा उस पर आपकोक्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने आवास योजना की लिस्ट खुल कर आ जाएगी जिसमें अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment